अम्बिकापुर: त्रि स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन जमा करने के अंतिम तिथि 3 जनवरी तक जिले में पंच एवं सरपंच के कुल 90 अभ्यर्थियों के द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया गया, वही पंच के 12 पदों के लिए एक भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल नही किया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीएस पैकरा ने बताया कि जिले में रिक्त 5 सरपंच एवं 77 पंच पद के लिए उप निर्वाचन किया जा रहा है। नामनिर्देशन के अंतिम तिथि 3 जनवरी तक 5 सरपंच पद के विरूद्ध 17 तथा 37 पंच पद के विरुद्ध 73 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया है। पंच के 12 पद के लिए किसी ने भी नाम निर्देशन पत्र दाखिल नही किया है। नाम निर्देशन के अंतिम दिवस में पंच के 36 तथा सरपंच के 10 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन दाखिल किया।

उप जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अम्बिकापुर जनपद में पंच के 30, सरपंच के 1, लखनपुर जनपद में पंच के 20 और सरपंच के 1, उदयपुर जनपद में पंच के 6, सीतापुर में पंच के 7 पद, मैनपाट में पंच के 3 पद और सरपंच के 1 पद, लुण्ड्रा जनपद में पंच के 9 पद और सरपंच के 1 पद, बतौली जनपद में पंच के 2 पद और सरपंच के 1 पद रिक्त हैं। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 4 जनवरी को शुरू होगी तथा नाम वापसी 6 जनवरी 2022 को अपराह्न 3 बजे तक ले सकते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!