जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए हैं। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर श्रीनगर के जकुरा इलाके में हुआ है। IGP कश्मीर ने अनुसार मारे गए आतंकियों का संबंध कश्मीर के आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) से है। इस ग्रुप को पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सपोर्ट है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से 3 पिस्टल सहित कई आपत्तिजनग चीजें जब्त की हैं।

मारे गए आतंकियों में एक इखलाक हाजम भी शामिल है।वह कुछ समय पहले अनंतनाग में हुई हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या में शामिल था। दरअसल, पिछले शनिवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा में हेड कॉन्‍स्टेबल अली मोहम्मद की उनके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इससे पहले 30 जनवरी को सुरक्षाबलों ने बडगाम और पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को मार गिराया था।मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल था।मारे गए आतंकियों में से एक बडगाम और 4 पुलवामा में ढेर हुए थे।

मारा गया जैश कमांडर जाहिद मंजूर वानी जम्मू-कश्मीर में जैश के शीर्ष कैडर में से एक था।जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था, जिसमें 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!