[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एएनआइ, एजेंसी। रविवार के दिन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने समारोह में हिस्सा लिया। उनके साथ देश की प्रथम महिला सविता कोविंद भी इस कार्यक्रम में भाग लिया, इस समारोह में राष्ट्रपति कोविंद ने फिटनेस रन को हरी झंडी दिखाई। राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ दौड़ भी लगाई। आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है, जो प्रगतिशील भारत के 75 साल, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद करने के लिए मनाया जाता है।
राष्ट्रपति भवन ने दी गई जानकारी
राष्ट्रपति भवन ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी गई, जिसमें कहा गया, ‘राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रथम महिला श्रीमती सविता कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में एक फिटनेस रन को हरी झंडी दिखाई । राष्ट्रपति के साथ, राष्ट्रपति सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने दौड़ में भाग लिया।’
इससे पहले एक प्रेस रिलीज में, राष्ट्रपति ने कहा था कि हम अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। भारत सरकार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इन कार्यक्रमों में लोग विशेषकर युवा उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन हमें अपने अतीत से जुड़ने और अपने इतिहास को फिर से देखने का मौका देते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!