किसी बच्चे की प्रतिरोधक क्षमता क्या ऐसी भी हो सकती है कि उसे जहरीला सांप डस ले और सांप ही मर जाए. लेकिन ऐसा बिहार के गोपालगंज में हुआ है. चार साल के बच्चे को गेहुंअन प्रजाति के सांप ने काट लिया था, जिसके बाद सांप की मौत हो गई. घटना के बाद बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह मामला कुचाएलोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का है. चार साल का बच्चा अपने मामा के घर आया था. इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया. बच्चे की नानी ने सांप को देखा तो उसने लोगों इस बारे में तुरंत जानकारी दी, लेकिन इसके बाद सांप कुछ दूर जाकर मर गया.

इस बारे में बच्चे की मां ने बताया कि बच्चा खेल रहा था, तभी उसे सांप ने डस लिया. वहां कई अन्य लोग भी मौजूद थे. सांप के डसने के बाद बच्चा रोता हुआ आया तो पहली बारे में समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है. इसके बाद बच्चे की बात सुनकर सबके होश उड़ गए. उसके मामा ने जैसे ही बाहर जाकर देखा तो वहां एक जहरीला सांप मृत पड़ा था. यह देखकर सहसा किसी को भरोसा नहीं हुआ कि आखिर सांप कैसे मर गया.

बच्चे के मामा का कहना है कि सांप के डसने की सूचना के बाद उन्होंने जाकर देखा वह तड़पकर मर चुका था. किसी ने सांप को मारा नहीं है. हम लोगों ने उसे डब्बे बच्चे के मामा का कहना है कि सांप के डसने की सूचना के बाद उन्होंने जाकर देखा वह तड़पकर मर चुका था. किसी ने सांप को मारा नहीं है. हम लोगों ने उसे डब्बे बच्चे का डॉक्टर ने इलाज किया, अब वह ठीक है. बच्चे को देखने के लिए आसपास के लोग पहुंचे. स्थानीय डॉक्टर मनमोहन ने कहा कि हर इंसान के अंदर एक रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है, जो अलग-अलग प्रकार की होती है. बच्चे के अंदर की प्रतिरोधक क्षमता हार्ड होगी, जिससे सांप की मौत हो सकती है. हालांकि घटना को ले को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन कोई इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!