अम्बिकापुर: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आगामी स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल के आह्वान पर राज्य में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत राज्य में हमर तिरंगा अभियान के तहत हर गांव, हर शहर, हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा और विविध कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्व सहायता समूहों के माध्यम से लगभग 30 हजार तिरंगा झंडा निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

बताया गया है कि 22 स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा लक्ष्य के अनुसार झण्डा का निर्माण किया जा रहा है। अब तक करीब 2600 झंडा तैयार कर लिया गया है। समूह की महिलाओं द्वारा तैयार झंडा का विक्रय भी शुरू कर दिया गया है। विक्री के लिए कलेक्टोरेट परिसर में स्टॉल लगाया गया है।

ज्ञातव्य है कि हर नागरिक के मन में राष्ट्र और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को और बढ़ाने, मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रीयता की भावना को संवर्धित करने हेतु हर घर, शासकीय, अर्धशासकीय और निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक-वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों के कार्यालयों में सम्मान के साथ तिरंगा झंडा फहराया जाना है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!