रायपुर: छत्तीसगढ़ के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन हड़ताल स्‍थगित हो गई है। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने सीएम भूपेश बघेल के आश्‍वासन के बाद हड़ताल को स्‍थगित कर दिया है। खबरों के अनुसार आज कर्मचारी संगठनों की मंत्री रविंद्र चौबे से मांगों को लेकर चर्चा हुई। सरकार की ओर से कर्मचारियों की मांग पर आश्‍वासन दिए जाने के बाद संगठन ने हड़ताल को वापस ले लिया। बतादें कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन 34 प्रतिशत महंगाइ और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर पिछले 12 दिन से हड़ताल पर थे।

34 प्रतिशत महंगाइ और सातवें वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग को लेकर कर्मचारी संगठनों द्वारा 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। यह हड़ताल छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर किया जा रहा है। हड़ताल में प्रदेशभर के करीब पांच लाख कर्मचारी शामिल हैं। हड़ताल में कलेक्ट्रेट, तहसील के साथ ही कृषि, वन विभाग, समाज कल्याण विभाग, नापतौल विभाग, स्कूल शिक्षा समेत 52 विभिन्ना विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। इनके साथ ही 23 जिलों में जिला न्यायालय, कुटुंब न्यायालय, परिवार न्यायालय भी बंद हैं।

बताया जा रहा है कि कर्मचारी संघों की हड़ताल में न्यायालयीन कर्मचारी भी शामिल हैं। इसकी वजह से न्यायालयों में चलने वाले विभिन्न मामलों की सुनवाई भी आगे बढ़ गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!