बिलासपुर: बिलासपुर- तिरुपति एक्सप्रेस में सफर कर रही युवती की फोटो खींचता युवक महंगा पड़ा है। युवती को आभास होते ही तत्काल जीआरपी के हेल्पलाइन 1512 में काल की। उस समय ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन में खड़ी थी। इस पर जीआरपी मौके पर पहुंची और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

यह साप्ताहिक ट्रेन है। बिलासपुर से तिरुपति जाने के लिए ट्रेन तय समय पर प्लेटफार्म छह पर आकर खड़ी हुई। इसके बाद यात्रियों के ट्रेन में चढ़ने का सिलसिल शुरू हुआ। एक कोच में युवती भी थी, जो भाटापारा के लिए सफर कर रही थी। जिस सीट पर वह बैठी थी, उसके सामने विशाखापत्त्तनम के मलकापुरम निवासी रमजान हाफिज बेग भी सफर कर रहा था। हालांकि उस समय ट्रेन छूटने में कुछ देरी थी।

युवक चालाकी से मोबाइल पर युवती की फोटो खींचने लगा। अचानक युवती की नजर पड़ी तो उसे पता चल गया की सामने बैठा मोबाइल से फोटो खींच रहा है। वह सीट से उठी और युवक पर गुस्सा हो गई। युवक मना करने लगा। लेकिन जब युवती ने मोबाइल छीनकर देखा तो उसमें फोटो मिली। इस पर युवती ने तत्काल शासकीय रेलवे पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 1512 पर काल कर पूरे मामले की जानकारी दी।
चूंकि ट्रेन स्टेशन में ही थी, इसलिए जीआरपी को मौके पर पहुंचने में खास देरी नहीं लगी। तत्काल आरोपित युवक को पकड़कर जीआरपी थाने ले आए। यहां युवती ने शिकायत भी की। मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी ने अपराध दर्ज करने का निर्णय लिया। इससे पहले मोबाइल पर उसने जितनी फोटो कैद की थी, वह सभी डिलीट किए। इसके बाद आरोपित युवक के खिलाफ धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। युवक ने जीआरपी को बताया की वह किसी काम के सिलसिले में बिलासपुर आया था। काम पूरा होने के बाद वापस घर लौट रहा था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!