बलरामपुर: खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में सुचारू रूप से धान खरीदी हो तथा धान उठाव व मिलिंग में सभी राईस मिलर्स का अपेक्षित सहयोग मिलें, उक्त आशय से कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने जिले के समस्त राइस मिलरों के साथ बैठक कर उन्हें धान खरीदी के संबंध में शासन की मंशा से अवगत कराया। कलेक्टर ने खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 का चावल एफसीआई में शत्-प्रतिशत जमा करने पर सभी मिलरों को बधाई देते हुए खाद्य अधिकारी से विकासखण्डवार मिलर्स की संख्या, सबसे अधिक धान की आवक वाले क्षेत्रों के संबंध में जानकारी ली।

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने मिलरों से मिलों में उपलब्ध बारदानों की जानकारी ली तथा 10 नवम्बर तक समितियों में बारदाना जमा करने तथा मिलरों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि बारदाना जमा करते समय यह ध्यान दें की बारदाने फटे व खराब न हो, इसके साथ ही उन्होंने सभी मिलरों को मिल का पंजीयन कराने के निर्देश दिये।

कलेक्टर दयाराम के. ने फोर्टिफाइड राइस तथा एफसीआई को दिए जाने वाले चावल की गुणवत्ता व उसके अनुरूप खरीदी कराने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने को कहा। इस दौरान उन्होंने मिलरों की समस्याएं सुनी तथा उनका नियमानुसार निराकरण करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान डिप्टी कलेक्टर अनमोल विवेक टोप्पो, खाद्य अधिकारी शिवेन्द्र काम्ठे, नान के अधिकारी आर.एन.सिंह, जिला विपणन अधिकारी राजपति पाण्डेय, सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं आर.एन.पैकरा एवं राईस मिलर्स उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!