बीजापुर: बीजापुर जिले में मंगलवार को IED ब्लास्ट की चपेट में आने से CRPF का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान का नाम दीपक पासवान बताया जा रहा है। जो CRPF के 168 बटालियन में पोस्टेड है। IED ब्लास्ट में घायल होने के बाद साथियों ने जवान को बीजापुर के जिला अस्पताल पहुंचाया। मामला जिले के उसूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के PLGA (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) सप्ताह को देखते हुए बीजापुर में फोर्स अलर्ट है। मंगलवार को CRPF 168 बटालियन के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन पर निकाला गया था। जवान गलगम के जंगल में पहुंचे। सर्चिंग करते वक्त एक जवान दीपक पासवान का पैर प्रेशर IED की चपेट में आ गया।

जिससे जोर का धमाका हुआ। जवान को गंभीर चोटें आईं हैं। साथियों ने फौरन घायल को घटना स्थल से निकाला। CRPF के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बीजापुर जिला अस्पताल लाया है, जहां घायल का इलाज किया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि, बेहतर इलाज के लिए जवान को एयर लिफ्ट कर रायपुर रेफर किया जा सकता है।

दरसअल, बस्तर में 8 दिसंबर तक माओवादी PLGA सप्ताह मना रहे हैं। माओवादी अपने इस सप्ताह के दौरान किसी न किसी तरह की वारदात को अंजाम देते है। माओवादियों के PLGA सप्ताह को देखते हुए बस्तर में फोर्स भी अलर्ट मोड पर है। अंदरूनी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!