अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता की उपस्थिति में गुरुवार को स्कूल शिक्षा विभाग में पदोन्नति उपरांत पदस्थापना के लिए काउंसलिंग गुरुवार को शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अम्बिकापुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई। शासन की मंशानुरूप काउंसलिंग में पारदर्शिता लाने के लिए पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई। काउंसलिंग स्थल में प्रोजेक्टर के माध्यम से रिक्त स्थानों की सूची विकासखंडवार प्रदर्शित की जा रही थी। पारदर्शीपूर्ण काउंसलिंग से शिक्षक और शिक्षक संघ के सदस्यों ने संतुष्टि जाहिर की।

कलेक्टर ने काउंसलिंग में भाग लेने वाले शिक्षकों से बात की। उन्होंने शिक्षकों की पदस्थापना में शासन से प्राप्त निर्देशानुसार पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने की बात कही। काउंसलिंग में सर्वप्रथम दिव्यांग महिला तत्पश्चात दिव्यांग पुरुष, विधवा या तलाकशुदा महिला तथा उसके पश्चात अन्य अभ्यर्थियों का काउंसलिंग किया गया। सहायक शिक्षक (एलबी) से प्रधान पाठक में पदोन्नति के लिए लगभग 600 शिक्षक काउंसलिंग में भाग लेने के लिये पूरे जिले से पहुंचे हुए थे। काउंसलिंग की सारी प्रक्रिया सबके सामने मल्टीपर्पज स्कूल के हॉल में सम्पन्न की गई।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, अपर कलेक्टर ए.एल. ध्रुव, एस.डी.एम. शिवानी जायसवाल सहित तहसीलदार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!