नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिली है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर रिहाई के बाद आज से 20 दिन तक चुनाव प्रचार करते हुए दिखेंगे। वहीं जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि वह शनिवार की सुबह सबसे पहले हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद शाम को ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में चली लंबी बहस
दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक जमानत याचिका दायर की थी। इस पर काफी लंबी बहस चली। एक तरफ जहां ईडी के वकीलों ने अपनी दलीलें पेश कीं तो वहीं दूसरी तरफ सीएम केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने भी बचाव में दलीलें दीं। लंबी बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। इसके बाद देर शाम तक केजरीवाल जेल से बाहर आए।

केजरीवाल 1 जून तक बाहर रहेंगे। इसके बाद 2 जून को सरेंडर करना होगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं अब तीन चरणों का मतदान बाकी है। ऐसे में तीन चरणों के मतदान से पहले केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत आम आदमी पार्टी के लिए अच्छी बात है। दिल्ली में भी लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सीएम केजरीवाल के बाहर आने से आप को चुनाव प्रचार में बल मिलेगी। 1 जून को लोकसभा चुनाव का अंतिम दिन है और 1 जून ही केजरीवाल की अंतरिम जमानत का आखिरी दिन होगा। 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!