सूरजपुर: चोरी की 3 अलग-अलग मामले में 3 आरोपियों को सूरजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है।एसी कॉपर पाईप, सौर उर्जा का कापर तार व मोटर सायकल की गई थी चोरी, चोरी का शत् प्रतिशत माल  बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार मानपुर निवासी रमाकांत यादव ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 24-25 अप्रैल 2024 के दरम्यिानी रात कुटुम्ब न्यायालय सूरजपुर भवन में 3 एसी का कॉपर पाईप अज्ञात व्यक्ति के द्वारा चोरी कर लिया गया है। जिसके रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया गया।

वहीं दूसरे मामले में  21 जून को भैयाथान रोड़ सूरजपुर निवासी राकेश महराज ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया दिनांक 20 जून 2024 को कुटुम्ब न्यायालय सूरजपुर भवन के उपर छत में लगा सौर उर्जा का कॉपर तार को अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया है। मामले की रिपोर्ट पर अपराध अपराधदर्ज किया गया।

वहीं तीसरे मामले में 23 जून को ग्राम साल्ही रामानुजनगर निवासी निलेश कुमार ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि  18फरवरी को अपने भाई के साथ एचएफ डिलक्स मोटर सायकल में दोस्त की शादी में ग्राम देवीपुर गया था जहां मोटर सायकल खड़ा कर खाने चला गया वापस आकर देखा कि मोटर सायकल वहां नहीं है कोई अज्ञात चोरी मोटर सायकल चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया गया था।

उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर  एम.आर.आहिरे  ने चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने और चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। मामलों की विवेचना के दौरान थाना सूरजपुर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि जेलपारा का मुजफ्फर खान व मस्जिदपारा का सोहेल खान दोनों एसी कॉपर पाईप व सौर उर्जा का कॉपर तार बेचने के फिराक में है जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपियों ने दोनों वारदात कुटुम्ब न्यायालय से एसी कॉपर पाईप तथा सौर उर्जा का कॉपर तार चोरी करना स्वीकार किया जिनके निशानदेही पर एसी कॉपर पाईप, सौर उर्जा का कापर तार, घटना में प्रयुक्त लोहे का रॉड, कटर एवं एचएफ डिलक्स मोटर सायकल जप्त कर आरोपी मुजफ्फर खान पिता अब्दुल हुसैन उम्र 27 वर्ष निवासी जेलपारा, थाना सूरजपुर एवं सोहेल खान उर्फ शानू पिता शाहजहां खान उम्र 22 वर्ष निवासी मस्जिदगली, थाना सूरजपुर को गिरफ्तार किया गया।

वही  तीसरे मामले की विवेचना के दौरान जानकारी मिली कि रामानुजनगर क्षेत्र का एक व्यक्ति मोटर सायकल बेचने की फिराक में बस स्टैण्ड में घुम रहा है सूचना पर त्वरित कार्यवाही कर घेराबंदी कर उस व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ पर उस व्यक्ति ने अपना नाम कौशल कुमार टान्डिया बताया। पूछताछ पर उसने बताया कि माह फरवरी में ग्राम गोरता लखनपुर में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में गया था जो रात्रि में पैदल शादी से मानी जोबगा केतका होते हुए वापस आ रहा था तभी ग्राम देवीपुर में शादी वाले घर के बाहर एक मोटर सायकल एचएफ डिलक्स बिना लॉक के खड़ा था जिसे चालू कर चोरी कर ले गया था जिसके निशानदेही पर चोरी की मोटर सायकल बरामद कर आरोपी कौशल कुमार टान्डिया पिता उमेश्वर प्रसाद उम्र 18 वर्ष 6 माह ग्राम दवना, थाना रामानुजनगर को गिरफ्तार किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!