कोंडागांव। पिछले साल प्रेमी की खातिर पाकिस्तान छोड़ 4 बच्चों संग भारत पहुंची सीमा हैदर के बारे में तो हर कोई जानता है. छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में भी दो शादीशुदा महिलाओं ने ऐसा ही किया, उन्होंने देश की सीमा तो नहीं लांघी लेकिन अपने प्रेमियों की खातिर अपने पति को जरूर छोड़ दिया और अपने-अपने बच्चों को साथ लेकर उनके पास पहुंच गई. इधर छत्तीसगढ़ में दोनों के परिजनों ने पुलिस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी. एक महीने की खोजबीन के बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं और उनके 4 बच्चों को मध्यप्रदेश के सीहोर और शाजापुर जिले से बरामद किया.

केशकाल एसडीओपी भूपत सिंह घनेश्री ने बताया कि मोबाइल के जरिए दोनों महिलाएं बहन है और उनका प्रेमियों के साथ मोबाइल के जरिए संपर्क हुआ था. बातचीत के बात वे एक दूसरे को पसंद करने लगे. इसके बाद दोनों महिलाओं ने अपने प्रेमियों के पास जाकर रहने का निर्णय किया और बच्चों को लेकर मध्यप्रदेश पहुंच गई. महिलाओं के घर छोड़कर जाने के बाद उनके ससुर और पति ने थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमे उन्होंने बताया कि एक ने मायके और दूसरी ने बुआ के घर शादी में जाने की बात कही थी.

एसडीओपी भूपत सिंह घनेश्री ने बताया कि जब दोनों महिलाओं के परिजनों ने उनसे मोबाईल से संपर्क करने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं लगा. इसके बाद किसी अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने महिलाओं के मायके और बुआ से संपर्क किया, लेकिन महिलाओं और बच्चों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद पीड़ितों ने केशकाल थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराइ थी.

पुलिस ने मोबाईल से ट्रेस किया महिलाओं का लोकेशन
एसडीओपी भूपत सिंह घनेश्री ने बताया कि पुलिस ने सायबर सेल की सहायता से दोंनो महिलाओं के मोबाईल को ट्रेस किया, जिसमें उनका लोकेशन मध्यप्रदेश के सीहोर और शाजापुर में मिला. इसके बाद पुलिस ने ट्रेस की गई लोकेशन पर जाकर महिलाओं और बच्चों को बरमाद किया और सोमवार को सभी को सकुशल उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.

एसडीओपी भूपत सिंह घनेश्री ने बताया कि दोनों महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि मोबाइल से उनका संपर्क उनके प्रेमियों से हुआ था, जिसके बाद वह एक-दूसरे को पसंद करने लगी. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी भी कर ली है. मामले में केशकाल पुलिस फिलहाल दोनो से पूछताछ कर रही है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!