अभिषेक सोनी अंबिकापुर/ बलरामपुर: अंबिकापुर  बलरामपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आज डॉक्टरों की हड़ताल से स्थिति गंभीर हो गई है। डॉक्टरों ने अस्पताल की ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी हैं, जिसके चलते इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने भी इस हड़ताल में समर्थन दिया है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है। दूर-दराज से आए मरीज अस्पताल में आकर निराश लौट रहे हैं। यह हड़ताल कोलकाता में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में की जा रही है। देश भर के डॉक्टर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

रायपुर AIIMS के डॉक्टर आज हड़ताल पर, आंबेडकर की ओपीडी भी बंद

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की हत्या का विरोध लगातार जारी है। घटना के विरोध में रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में शनिवार को भी ओपीडी बंद रहेगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आवाहन में छत्‍तीसगढ़ के डॉक्टरों ने भी 24 घंटे की हड़ताल करने की घोषणा की है।

इससे पहले शुक्रवार को एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल किया। डॉक्टरों के हड़ताल में रहने के कारण ओपीडी प्रभावित हुई। बाहर से इलाज कराने पहुंचे मरीजों को परेशानी हुई। उन्हें बिना इलाज करवाए ही वापस लौटना पड़ा। आपातकालीन सेवाएं जारी रही। यहां पर डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया।

फैकल्टी एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि हम भी पूरे देश के अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता में खड़े हैं। इस जघन्य कृत्य की निंदा करते हैं। अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि त्वरित कार्रवाई कर न्याय सुनिश्चित करें और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं। एक युवा चिकित्सा पेशेवर पर किया गया यह निर्मम हमला पूरे स्वास्थ्य समुदाय पर हमला है, जो स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा झेली जा रही असुरक्षा को उजागर करता है।डायरेक्टर लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कानून एजेंसियां दोषियों को पकड़ेंगी और दिवंगत आत्मा और उसके परिवार को न्याय दिलाएंगी। एम्स रायपुर के रेजिडेंट्स और फैकल्टी, देशभर के चिकित्सकों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए, छत्तीसगढ़ और आसपास के राज्यों के गरीबों का उपचार करते रहेंगे।

आंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने शुक्रवार को हत्या के विरोध में रैली निकाली। रैली में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रायपुर, जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन, इंडियन डेंटल एसोसिएशन ने कैंडल मार्च निकाली। रैली मेडिकल कॉलेज कैंपस से शुरू होकर तेलीबांधा मरीन ड्राइव चौपाटी तक निकली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!