अम्बिकेश गुप्ता

कुसमी: बलरामपुर जिला के सामरी थाना अंतर्गत भूताही कैम्प में आज बुधवार को दिन करीब 11:30 बजे एक सीएफ के जवान ने इंसास सर्विस राइफल से अंधाधुंध फायरिंग कर दिया था. जिस मामले में देर शाम करीब 7 बजे कुसमी थाना परिसर में बलरामपुर एसपी राजेश अग्रवाल, थाना प्रभारी कुसमी जीतेन्द्र जायसवाल, थाना प्रभारी सामरी विजय सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने आर.543 रुपेश प्रशाद पटेल पिता रामकृपाल पटेल पता ग्राम – पौड़ी, पोस्ट पौड़ी थाना मैहर जिला मैहर मध्यप्रदेश को नम आँखो से श्रद्धांजलि अर्पित किया. तथा गृह ग्राम रवाना किया गया. वहीं एक अन्य आरक्षक संदीप पांडेय का पोस्ट मार्टम में टेक्निकल जाँच के कारण पार्थिव शरीर नही आने की वजह से आज बुधवार को उनके गृह ग्राम रवाना नही किया जा सका हैं. मामलें में एसपी बलरामपुर ने कहा हैं आपसी रंजिश के कारण यह घटना घटित हुई हैं।

वहीं मामलें में बीएमओ कुसमी सतीश पैकरा ने एक जवान के मौत का कारण स्पष्ट नही किया था तथा कई तरह के मौत की वजह बताई जा रही थीं. जिसे पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट किया जाना बताया था. इस पर वरिष्ठ फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर अंबिकापुर ने सॉट पोस्टमार्टम पर कहा हैं की आरक्षक संदीप पाण्डेय की मौत भी गोली लगने के वजह से हुई. हैं जिसे दाहिने हिस्से में रीड की हड्डी के बगल के ऊपरी हिस्से से गोली शरीर को छीलते हुवें उपर के हिस्से में जा फसी हैं जो एक्शरे के बाद स्पष्ट हो पाएगा। सामरी थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया की गोली चलाने वाले आरक्षक से अभी पूर्णतः पूछताछ नही की जा सकी हैं. इंसास सर्विस राइफल से 7 राउंड गोली चली हैं।

पूर्व में भी गोली चलाने वाले आरक्षक ने ताना था राइफल..

जानकारी सामने आ रही हैं की उक्त आरक्षक अजय सिदार ने पूर्व में भी अपने  साथी रुपेश पटेल पर किसी बात को लेकर इंसास सर्विस राइफल को तान दिया था. इसकी जानकारी बटालियन के उच्च अधिकारीयों लगने के बाद अजय सिदार से उसकी राइफल प्रतिबद्ध कर दी गई थीं. और उसने आज बुधवार को रुपेश पटेल व अन्य साथियो पर ताबड़तोड़ गोली चला दिया जो जाँच का विषय हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!