सर्व आदिवासी समाज ने जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा

सीतापुर/रूपेश गुप्ता: सरगुजा जिले में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा की पत्नी, सलीमा लकड़ा, ने 2 अक्टूबर को अपने दो बच्चों के साथ थाने के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें पुलिस और न्यायालय पर से विश्वास उठने की बात कही। सलीमा ने आरोप लगाया कि उसके पति की हत्या ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने की और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने से वह बेहद निराश हैं। सर्व आदिवासी समाज ने 13 दिनों से न्याय की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखा है, जबकि संदीप का शव मेडिकल कॉलेज में अंतिम संस्कार की प्रतीक्षा कर रहा है।

दरअसल संदीप हत्याकांड के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने 13 दिनों से आंदोलन चलाया है। सोमवार को एक रैली आयोजित की गई, जिसमें सलीमा ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। सलीमा ने आरोप लगाया कि ठेकेदार अभिषेक पांडेय और उसके सहयोगियों ने उसके पति की बेरहमी से हत्या की और शव को पानी की टंकी की नींव में दफन कर दिया। सलीमा ने कहा कि पुलिस ने उनके पति के मामले में कोई संवेदनशीलता नहीं दिखाई, और हत्यारे तीन महीनों तक खुलेआम घूमते रहे। उन्होंने यह भी बताया कि वे न्याय पाने के लिए थक चुकी हैं और अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो वे आत्मदाह करने पर मजबूर होंगी।

पुलिस अधिकारियों ने संदीप लकड़ा की हत्या में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय अब भी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। सर्व आदिवासी समाज ने जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

संदीप का शव मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखा हुआ है, जबकि अंतिम संस्कार की प्रतीक्षा हो रही है। इस मामले में स्थानीय नेताओं ने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की अपील की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!