नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का नया घर फाइनल हो गया है। आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल एक से दो दिनों में सीएम आवास खाली कर देंगे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में ही एक घर तलाश ली है और उसी में वे शिफ्ट होंगे।

दरअसल, आम आदमी पार्टी की ओर से अपने नेता की लिए ऐसे स्थान की तलाश की जा रही थी जो न केवल उनके काम के लिए सुगम रहे बल्कि उन्हें यात्रा करने में भी कोई परेशानी न हो और शहर के हर कोने तथा उसके निवासियों से जुड़े रह सकें।

इससे पहले भी पार्टी एक बयान में कह चुकी है कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही मुख्यमंत्री आवास खाली कर देंगे और उनके नए आवास की तलाश की जा रही है। केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के समीप घर तलाश रहे हैं क्योंकि वह वहां के लोगों से जुड़े रहना चाहते हैं। पार्टी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बाकी रहने पर ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ऐसा आवास ढूंढ़ने पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिससे उन्हें अपने समय और संसाधनों का पूरा उपयोग करने में सहूलियत मिले।

पार्टी ने बताया था कि ‘आप’ विधायकों, पार्षदों, कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले आम लोग भी पूर्व सीएम केजरीवाल के लिए आवास की पेशकश कर रहे हैं। डिफेंस कॉलोनी, पीतमपुरा, जोरबाग, चाणक्यपुरी, ग्रेटर कैलाश, वसंत विहार और हौज खास समेत शहर के कई इलाकों से केजरीवाल के लिए आवास की पेशकश की गई थी लेकिन केजरीवाल का कहना था कि वे ऐसी जगह रहेंगे जहां से उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मिलने में सहूलियत हो।

‘आप’ ने केंद्र सरकार से यह मांग की थी कि एक राष्ट्रीय दल के प्रमुख के पद पर होने के नाते केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराया जाए। केजरीवाल अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं। राजनीति में आने से पहले केजरीवाल उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के कौशाम्बी में रहते थे। वर्ष 2013 में वे पहली बार दिल्ली के सीएम बने थे और फिर तिलक लेन में एक बंगले में वे रहे। 2015 में दूसरी बार दिल्ली के सीएम बनने के बाद वे फ्लैगस्टाफ रोड पर स्थित आवास में रहने लगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!