नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एनआईए के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी पटना एनआईए की यूनिट में तैनात पुलिस उपाधीक्षक और दो बिचौलियों को एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

झूठे मामले पर फंसा रहा था NIA का अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के आरोपी अधिकारी ने व्यक्ति को उसके खिलाफ जारी एक मामले की जांच से बचाने के लिए रिश्वत ली थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई़ को रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव से शिकायत मिली थी कि पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह, उसके परिवार को बिना लाइसेंस के अवैध रूप से हथियार रखने के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे पैसे वसूल रहे हैं।

NIA ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के यहां ली तलाशी
अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने 19 सितंबर को यादव के परिसरों की तलाशी ली थी और उसे 26 सितंबर को मामले के जांच अधिकारी सिंह के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था। उन्होंने बताया कि अजय प्रताप सिंह पर आरोप है कि उसने यादव को धमकी दी और जांच ‘परिणामों से बचाने’ के लिए 2.5 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी।

की जा रही है कानूनी कार्रवाई

एक अधिकारी ने बताया कि रॉकी यादव अपने परिवार को झूठे आरोपों से बचाने के लिए अजय प्रताप सिंह को रिश्वत देने के लिए तैयार हो गया था। इसी मामले पर सीबीआई ने जांच करते हुए एनआईए अधिकारी को घूस लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अब आरोपी अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!