सूरजपुर: शासन के निर्देशानुसार 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक योजनांतर्गत भूमि पूजन एवं गृह प्रवेश कार्यक्रम किए जाने के निर्देश प्राप्त है। जिसके परिपालन में कलेक्टर रोहित व्यास व सीईओ जिला पंचायत  कमलेश नंदिनी साहू के मार्गदर्शन में मिशन मोड में रणनीति तैयार कर योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उक्त मेले या चौपालों में सभी हितग्राहियों को योजना के बारे में विस्तार से अवगत कराया जा रहा है। हितग्राहियों को पंपलेट वितरित कर आवास का डायग्राम, लगने वाली सामग्रियों, तकनीकी जानकारियां व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में बताया जा रहा है।

विगत वर्ष के ऐसे हितग्राही जिन्होंने कम समय में गुणवत्तापूर्ण आवास निर्माण कर लिए है उन्हें प्रमाण पत्र, चाबी व मिष्ठान देकर सम्मानित करते हुए गृह प्रवेश कराया जा रहा है। हाल ही में स्वीकृति प्राप्त हितग्राहियों के आवास का विधि विधान से भूमिपूजन व स्वीकृति पत्र प्रदाय करते हुए, जल्द आवास निर्माण हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके साथ ही मेले व चौपाल में आस पास के सप्लायर्स व मेसन को भी आमंत्रित करके हितग्राहियों के साथ समन्वय स्थापित कराई जा रही है।

सभी जनपदों को मिलाकर अभी 20 सेक्टरों में चौपाल लगने शेष हैं जिनमे 7 अक्टूबर को शिविर आयोजित होने है। हितग्राहियों से अपील है अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर योजना के बारे में जाने, आवास की राशि आपकी है इससे आपको आवास निर्माण कराना है किसी के बहकावे में आकर दूसरे को राशि या अन्य कार्यों में खर्च करने की गलती ना करें।

उक्त कार्यक्रमों में अधिकारी कर्मचारी, जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में हितग्राही व ग्रामीणजन उपस्थित हो रहे है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!