कोरिया: पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार के निर्देशन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी  राजेश साहू के द्वारा जिले के समस्त थानों और चौकियों के निगरानी बदमाशों की पुलिस लाइन बैकुंठपुर में परेड कराया गया है। इस परेड में थाना सोनहत के 12, थाना बैकुंठपुर के 10, थाना चरचा के 08 और थाना पटना के 04 कुल 34 बदमाशों को लाया गया। इन सभी बदमाशों को विभिन्न अपराधों, विशेष रूप से चोरी से संबंधित मामलों में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस द्वारा इन बदमाशों का फोटोग्राफ खींचा गया और उनके बायोडाटा की प्रोफाइल तैयार की गई। साथ ही, अपराध की रोकथाम और ट्रैकिंग में मदद करने के लिए NAFIS (National Automated Fingerprint Identification System) के तहत उनके फिंगरप्रिंट भी लिए गए है।

इस परेड में शामिल बदमाशों में विभिन्न प्रकार के अपराधी शामिल थे, जिनमें बाइक चोर, सूने मकानों के चोर, बैटरी चोर, सोलर पंप चोर, कबाड़ चोर, एंगल और सेंटरिंग प्लेट चोर प्रमुख थे। इन अपराधियों का उनके पुराने रिकॉर्ड के आधार पर गहन पूछताछ की गई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में दोबारा संलिप्त न हों, उन्हें सख्त चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही, उन्हें बताया गया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि में सम्मिलित पाए जाने पर उन पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

इस विशेष कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य जिले में अपराध की रोकथाम और पूर्व के अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखना था। कोरिया पुलिस निरंतर बदमाशों की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी हुई है और स्पष्ट कर दिया है कि कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वाले किसी भी तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!