बलरामपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बलरामपुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पिछले 9 महीने में छत्तीसगढ़ के जनता के हितों में कुछ अच्छा नहीं कर पाई है। हमें सरकार के काम में कमियों और खामियों को जनता के बीच लेकर जाना है और नगरीय निकाय से लेकर पंचायत चुनाव में अपने पक्ष के प्रतिनिधियों को जीतने का प्रयास करना है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहने के दौरान अधिकारियों- कर्मचारियों द्वारा मनमर्जी की जाती है। बलरामपुर में वोटर लिस्ट को लेकर जो कुछ भी हुआ है उसे पर राज्य निर्वाचन आयोग से लेकर स्थानीय कलेक्टर से भी चर्चा कर समस्या का निराकरण करेंगे परंतु कार्यकर्ता हर मोर्चे पर सरकार के नाकामियों को आम जनता तक लेकर जाएं तभी हमें सफलता हासिल होगी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सामरी, प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत की और जो ताकत दिखाई उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद जिम्मेदारियों से मुक्त होकर आपके साथ आने वाले समय में काम करता रहूंगा हर ब्लॉक में दो से तीन बार दौरा कर लोगों से संगठन के साथ मेल-जोल बढ़ाकर मिलजुल कर सब एकजुट होकर कार्य करेंगे विधानसभा और लोकसभा में हम अपनी सरकार नहीं बना सके पंचायत और नगरीय निकाय में एकजुटता से लड़ेंगे और अपनी सरकार पंचायत जनपद पंचायत जिला पंचायत नगरीय निकाय में हम बना कर रहेंगे आगे उन्होंने कहा कि उम्मीदवार मेैं या कोई वरिष्ठ तय नहीं करेंगे,उम्मीदवारों का चयन आप सभी को करना है मिल बैठकर आप तय करें मेरा या सौभाग्य है कि आप सब मुझे अपना मुखिया मानते हैं।

डॉ. अजय तिर्की ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पार्टी के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, पदाधिकारी की जिम्मेदारी है कि कार्यकर्ता की बात पदाधिकारी सुने उनके समस्याओं का समाधान करें और उनका निराकरण करें। डॉ अजय तिर्की ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाराज साहब का विरोध हर उसे निष्ठावान कार्यकर्ता का विरोध है जब कोई महाराज साहब का विरोध करता है तो वह कांग्रेस के हर कार्यकर्ता का विरोध करता है और ऐसे व्यक्ति जब रामानुजगंज आते हैं तो उनका माला से स्वागत होता है,महाराज साहब हम सबके मुखिया हैं और मुखिया की बात जब परिवार के लोग नहीं मानते हैं तो घर बिखरने लगता है हमें संगठन मजबूत करना है तो हमें अपने मुखिया की बात माननी ही है संगठन है तभी हम सब हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने स्वागत उद्बोधन में कहा की हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि छत्तीसगढ़ में अति विशिष्ट रखने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री हमारे मार्गदर्शक हैं हम सभी को इनसे प्रेरणा मिलती है आने वाले समय में बेहतर परिणाम के लिए हम सबको अपनी एकजुटता दिखानी होगी और जब हम सब एकजुट होकर काम करेंगे तो बेहतर परिणाम ही आएंगे, जिला कांग्रेस कार्यालय के लिए सुविधा मुहैया कराने के लिए भी टी.एस. सिंहदेव का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने कहा कि 2 लाख रुपए की बड़ी राशि देकर उन्होंने कार्यालय के लिए निर्माण पक्ष आवश्यक सुविधाओं को जताने में बड़ा योगदान दिया है जिसके लिए जिला कांग्रेस कमेटी उनके आभारी है।
कार्यक्रम को पूर्व मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह, मेडिकल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ. प्रीतम राम, के.पी. सिंह देव, हरिहर यादव, अजय गुप्ता दिनेश यादव, रिपुजीत सिंह, हरीश मिश्रा मधु गुप्ता, विजय पैकरा, खोरेन खलखो, अशोक सिंह राजू ने भी संबोधित किया। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह, महामंत्री जितेंद्र गुप्ता, लालसाय मिंज, नन्हेंलाल गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, संजीव गुप्ता, अजय सोनी आदि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!