{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने जनपद सीईओ से की शिकायत

बलरामपुर।बलरामपुर समीपस्थ ग्राम पंचायत भंनौरा में वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण बताए जा रहे 61 आवास में 30 से 34 आवास सिर्फ कागजो में ही पूर्ण हुए है, जबकि वास्तविकता की धरातल पर कुछ हितग्राहियों के आवासों की नीव तक की खुदाई नहीं हुई है।
इस बात की लिखित शिकायत और हितग्राहियों की सूची भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी ने जनपद पंचायत के सीईओ को सौपा है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 से लेकर  वर्ष 2021-22 तक कई आवासों का कार्य पूर्ण होना बताया गया है। इसमें 30 से 35 मकान फर्जी हैं। उन्होंने बताया कि हितग्राहियों की सूची में कई ऐसे लोग भी हैं, जिनका कोई अता-पता नहीं है। कई हितग्राहियो के नाम से प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ है, किंतु मौके पर कोई भी आवास नहीं है। श्री सोनी ने बताया कि इस योजना के तहत कई ऐसे अपात्र लोगों के आवास भी स्वीकृत किए गए हैं और योजना की राशि का आपस में बंदर बांट कर लिया गया है। उन्होने बताया कि इस वर्ष प्रधानमंत्री आवास के लिए आए 193 आवेदनो में 17 आवेदन अपात्र करते हुए 176 आवेदनो को पात्रता दी गई है। इन पात्र तथा अपात्र हितग्राहियो के कागजातों की भी जांच होनी चाहिए, ताकि यह आवास भी भ्रष्टाचार की भेंट न चढ़ सके। श्री सोनी ने आरोप लगाया कि जब जिला मुख्यालय के ग्राम पंचायत भंनोरा की यह स्थिति है तो दूरस्थ ग्राम पंचायतो के आवास योजना की स्थिति का सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ने शिकायत की कॉपी प्रधानमंत्री कार्यालय और प्रदेश के पंचायत मंत्री को भेज कर संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर राशि की वसूली करने की मांग की है।



कथित अफसर है संलिप्त

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष श्री सोनी ने कहा कि ग्राम पंचायत भनौरा में ही जिला प्रशासन के सारे आला अफसर बैठते है, लेकिन अभी तक इस ओर किसी का ध्यान नही गया है। लगता है कि इस भ्रष्टाचार में प्रशासन के कतिपय अफसर व कर्मचारी संलिप्त है। यदि उनकी संलिप्तता नही रहती तो उनकी नाक के नीचे हुए प्रधानमंत्री आवास योजना में इतना बड़ा भ्रष्टाचार नही होता।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!