जशपुर, जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई चैन स्नेचिंग की घटनाओं पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुसमी गिरोह की 10 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन महिलाओं पर आरोप है कि उन्होंने दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर 7 महिलाओं के गले से मंगलसूत्र चोरी किए थे।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सायबर सेल की मदद से पत्थलगांव से 8 महिलाओं को गिरफ्तार किया, जबकि बस से भाग रही 2 महिलाओं को बतौली से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनसे 8 मंगलसूत्र बरामद किए हैं।

गिरफ्तार महिलाओं की पहचान बसंती (42), ललिता (23), फूलसुंदरी (20), कबूतरी (40), राजमुनी (50), मति बाई (40), मिनी बाई (50), सुहाना बाई (25), भारती गिरी (20), और एक अन्य महिला के रूप में हुई है। ये सभी बलरामपुर जिले के कुसमी थाना क्षेत्र की निवासी हैं और त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ वाले इलाकों में सक्रिय होकर चोरी करती हैं।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि बलरामपुर पुलिस को इन महिलाओं की सूचना दी गई है, और इनके आपराधिक रिकार्ड की जांच की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई में एसडीओपी पत्थलगांव ध्रुवेश कुमार जायसवाल और उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

जशपुर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे अपने आसपास किसी संदिग्ध व्यक्ति को देखें तो तत्काल पुलिस को सूचना दें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!