अंबिकापुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने पुष्पेंद्र ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में हो रही अवैध वसूली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी शामिल हुए। परिषद ने महाविद्यालय प्रशासन पर छात्रों से डराने-धमकाने और अवैध फीस वसूली का आरोप लगाया।

प्रदेश तकनीकी प्रमुख गोपाल सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के प्रिंसिपल और डायरेक्टर द्वारा छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने से रोका जा रहा है और उनके अभिभावकों को अपमानित किया जाता है। छात्रों को धमकी दी जाती है कि वे कभी पास नहीं होंगे और उनका भविष्य बर्बाद कर दिया जाएगा। इसके अलावा, प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए छात्रों से 2000 रुपये की अवैध मांग की जा रही है, जबकि एडमिशन के समय सभी फीस पहले ही शामिल होती है।

नगर मंत्री सत्येंद्र मिश्रा (रॉनी) ने कहा कि महाविद्यालय छात्रों से सालाना 57,000 रुपये फीस वसूलने की जगह 70,000 से 80,000 रुपये तक वसूल रहा है। इसके साथ ही, प्रथम सेमेस्टर की पढ़ाई पूरी होने से पहले ही दूसरे सेमेस्टर की फीस मांगी जा रही है। महाविद्यालय में छात्रों के मूल दस्तावेज जमा करने का नियम नहीं होते हुए भी उनसे जबरन डॉक्यूमेंट्स जमा करवाए जाते हैं। इसके अलावा, कॉलेज में आयोजित कार्यक्रमों के लिए 200 रुपये की फीस वसूली जाती है, और जो छात्र यह फीस नहीं दे पाते, उनके प्रैक्टिकल और सेशनल में नंबर जीरो कर दिए जाने की धमकी दी जाती है। महाविद्यालय की लैब की हालत भी खराब है, जिससे छात्रों की पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

जिला संयोजक उज्जवल तिवारी ने आरोप लगाया कि महाविद्यालय के शिक्षक छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। इसके अलावा, कॉलेज को राजनीतिक अड्डा बना दिया गया है, जहां राजनेताओं के कार्यक्रम होते रहते हैं और महाविद्यालय उनका समर्थन करता है।

इस विरोध प्रदर्शन में एबीवीपी के सह मंत्री आस्तिक सिंह (ओम), सिद्धार्थ यादव, लकी सिंह, विवेक राजवाड़े, रितेश, अंशु, प्रतीक, योगांत, विवेक, अविनाश, रोहन, मोनू सहित अन्य कार्यकर्ता और अभिभावक उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!