{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

सूरजपुर/दीपेश कुशवाहा: सूरजपुर जिले के रामनगर में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक श्रीमद्भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस धार्मिक आयोजन के पहले दिन 17 अक्टूबर को भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसने पूरे क्षेत्र को भक्तिमय बना दिया। कलश यात्रा का शुभारंभ रामनगर के मिनी स्टेडियम ग्राउंड से हुआ, जहाँ से श्रद्धालुओं ने जल लेने के लिए रामपुर सरस्वतीपुर के मुख्य मार्ग से होते हुए रुनियाडीह स्थित नर्मदेश्वर शिव मंदिर के पास रेड नदी में मंत्रोच्चार के साथ जल भरा। इसके बाद सभी श्रद्धालु पुनः रामनगर लौटे।

कलश यात्रा के दौरान भक्तिगीतों की धुन पर पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। यात्रा के साथ नगाड़े और डीजे साउंड का भी आयोजन किया गया, जिसने उत्सव की शोभा और बढ़ा दी। डीजे पर बज रहे धार्मिक गीतों ने पूरे गांव को एक विशेष धार्मिक ऊर्जा से भर दिया और श्रद्धालुओं में अपार उत्साह देखने को मिला।

आयोजन समिति के अनुसार कथा के मुख्य वक्ता वृंदावन से पधारे आचार्य विनयकांत त्रिपाठी होंगे, जो 18 अक्टूबर को मंगलाचरण और श्रीमद्भागवत महात्म्य के महत्व पर प्रवचन देंगे। कथा का यह आयोजन 25 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रमों और प्रवचनों का आयोजन किया जाएगा। श्रद्धालुओं में इस धार्मिक आयोजन को लेकर काफी उत्साह है और बड़ी संख्या में लोग इसमें भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं। इस कथा के माध्यम से समाज में धार्मिक और सांस्कृतिक मूल्यों को पुनः जाग्रत करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!