मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा वर्षों की इच्छा हुई पूरी, हवाई चप्पल वाला भी करेगा हवाई सफर


अंबिकापुर: मां महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर का शुभारंभ के अवसर पर  राज्यपाल  रमेन डेका शामिल  हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह दिन छत्तीसगढ़ के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। इस एयरपोर्ट के जरिए सरगुजा क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा, “एयरपोर्ट सेवा से सरगुजा के नागरिकों और उद्योगपतियों को बेहतर संचार की सुविधा मिलेगी।” बस्तर के बाद सरगुजा प्रदेश का दूसरा बड़ा आदिवासी बहुल क्षेत्र है, और यह एयरपोर्ट यहां के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

राज्यपाल ने कहा, “यह उड़ान छत्तीसगढ़ को एक नई दिशा की ओर ले जाएगी और सरगुजा क्षेत्र ही नहीं, पूरे देश में विकास की एक नई कहानी लिखेगी।”

मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने इस अवसर पर कहा कि वर्षों की इच्छा पूरी हो रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विज़न का जिक्र करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज का सफर करेगा, और आज वह सपना साकार हो रहा है।” मुख्यमंत्री ने सरगुजा की समृद्ध संस्कृति की भी प्रशंसा की और कहा कि इस एयरपोर्ट से क्षेत्र के नागरिकों का हवाई सफर का सपना पूरा हो रहा है।

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सभी हिस्सों को विमानन सेवा से जोड़ने की योजना के तहत यह एयरपोर्ट महत्वपूर्ण कदम है, जिससे देश में बेहतर विमानन सेवा स्थापित की जा सकेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!