भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 24 घंटे में एक और बड़ी कार्रवाई की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने झाबुआ में एसपी के बाद अब कलेक्टर को अनियमितताओं के चलते हटा दिया है।खबर है कि सीएम के पास कलेक्टर सोमेश मिश्रा की कई शिकायतें पहुंची थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। मिश्रा उत्तराखंड के बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष के दामाद है।

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर राज्य शासन ने अरविंद तिवारी तत्कालीन पुलिस अधीक्षक झाबुआ, वर्तमान में सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

शासन द्वारा जारी आदेशानुसार, तिवारी द्वारा 18 सितम्बर, 2022 रविवार की रात्रि को पुलिस अधीक्षक झाबुआ के रूप में शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय झाबुआ के छात्रों के साथ दूरभाष पर अशोभनीय, अभद्र भाषा के प्रयोग और वार्तालाप को पुलिस मुख्यालय द्वारा 19 सितम्बर को प्रेषित प्राथमिक जाँच प्रतिवेदन में पदीय कर्त्तव्यों के अनुरूप न होकर आपत्तिजनक माना गया है। अखिल भारतीय सेवाएँ (अनुशासन एवं अपील) नियम-1969 के नियम-3 (1) में तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन काल में तिवारी का मुख्यालय पुलिस मुख्यालय भोपाल रहेगा। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन-निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!