अंबिकापुर: उत्तर प्रदेश बरेली की SDM ज्योति मौर्य का मामला तो आप लोगों ने सुना तो होगा जो नौकरी मिलते ही अपने पति को छोड़ दी थी ऐसा ही मामला सरगुजा जिले में देखने को मिला है जहां अनुकंपा नियुक्ति मिलने के बाद महिला अपने पति और बच्चे को छोड़कर चली गई पत्नी के जाने के बाद बच्ची को लेकर दीपक और उसका परिवार वाले परेशान है आश्चर्य की बात तो यह है कि पति पत्नी की नौकरी को भी फर्जी तरीके से मिलने का आरोप लगाया है।

दरअसल लखनपुर विकासखंड के ग्राम तराजू के रहने वाले दीपक राजवाड़े ने पूरे मामले में आरोप लगाते हुए बताया है कि स्वर्गीय समुद्री बाई अनुविभागीय अधिकारी श्याम नहर उप संभाग क्रमांक 1 अंबिकापुर में पत्र वाहक के पद पर कार्यरत थी इसकी आकस्मिक निधन के बाद समुद्री बाई की सबसे छोटी पुत्री सुलोचनी राजवाड़े जो की दीपक राजवाड़े की पत्नी है अनुकंपा नियुक्ति को पाने के लिए शादीशुदा होते हुए भी सुलोचनी राजवाड़े खुद को कुंवारी बता कर अपने पति के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेजो के माध्यम से षडयंत्र पूर्वक अनुकंपा नियुक्ति को प्राप्त कर ली। मामले का खुलासा तब हुआ जब दीपक राजवाड़े की पत्नी को अनुकंपा नौकरी मिलने के बाद अपने पति और बच्चे को छोड़कर चली गई। जब बात नहीं बनी तब पति दीपक राजवाड़े ने आयुक्त सरगुजा सूरजपुर कलेक्टर व कार्यालय अभियंता जल संसाधन क्रमांक 1 अंबिकापुर में शिकायत किया है पति दीपक राजवाड़े आज भी पत्नी सुलोचनी राजवाडे के वापस आने का इंतजार कर रहा है।

पत्नी के जाने के बाद से ही पिता अपने बच्चे का भरन पोसन कर रहा है। जिससे उसे काफी परेशानी हो रही है। वो अपने बच्चे को छोड़कर काम पर भी नहीं जा पा रहा है। पीड़ित पति की आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो गई है। पीड़ित ने पत्नी के विभाग में भी इसकी शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल पीड़ित इंसाफ की गुहार लेकर इधर उधर भटक रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!