आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/ सेदम: सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र के ग्राम सुवारपारा में शनिवार शाम हुई तेज बारिश के साथ गिरी आकाशी बिजली की चपेट में आकर 58 वर्षीय अधेड़ की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सुवारपारा में शनिवार को भी तेज बारिश और बिजली चमकने से गांव के बालक राम पिता वेदरूप का 58वर्षीय बरगद के पेड़ के नीचे पानी रुकने का इंतजार कर रहा था तभी आकाशी बिजली की चपेट में आ जानें से मौके पर मौत हो गया गया। सुनसान जगह और खेत होने की वजह से ग्रामीण जनों को भी घटना की जानकारी नहीं मिल पाई और परिजन रात भर ढूंढते रहे।
सवेरे खेत जा रहे ग्रामीणों को मृतक बालक राम की अवस्था की जानकारी मिली तो परिजनों को घटना की जानकारी दी गई।बिहार बतौली पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है।

इस संबंध में बतौली तहसीलदार ईश्वर चंद्र यादव ने बताया कि आकाशीय बिजली से मृत बालक राम के परिजनों को 4 लाख मुआवजा प्रदान दिया जाएगा । संबंधित पटवारी को मौका जांच हेतु निर्देशित किया गया है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!