सूरजपुर: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुलिस  एक महीना भर पहले गुम बच्चे का शव ढूंढने जंगल पहुंची थी। यह पड़ोस के रहने वाले युवक ने घटना को अंजाम दिया है। जिससे गुस्साए लोगो ने वाहनों में जमकर तोड़ फोड़ की है व सड़क में उतरकर जमकर प्रदर्शन किया है।

प्रतापपुर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 4 निवासी 11 वर्षीय रिशु कश्यप पिता अशोक कश्यप स्वामी आत्मानंद स्कूल में कक्षा 4थी में पढ़ता था। 29 जनवरी को स्कूल से वह घर लौटा और इसके बाद लापता हो गया। घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरु की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।
फिर परिजनों ने थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छात्र की खोजबीन शुरु की। छात्र के लापता होने के 10 दिन बाद भी उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा तो उसके परिजनों व नगरवासियों ने प्रदर्शन किया।उन्होंने पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम भी दिया था। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस की दर्जनभर से ज्यादा टीमें छात्र की खोजबीन में लगाई गईं।छात्र का कहीं पता नहीं चलने से जहां उसके परिजन किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत थे, वहीं नगरवासियों का आक्रोश भी बढ़ता जा रहा था। 3 दिन पूर्व पुलिस ने शक के आधार पर छात्र के पड़ोसी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की।कड़ाई से पूछताछ में वह टूट गया और छात्र की हत्या के बाद शव को जंगल में अपने दोस्त के साथ हत्या कर शव जलाने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस हत्या के इस मामले का खुलासा सोमवार को करेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!