{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

अंबिकापुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग की है। इस संबंध में अभाविप ने प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में 2016 से रुके हुए छात्रसंघ चुनावों को फिर से शुरू करने की मांग की गई है, ताकि शिक्षा के क्षेत्र में युवा नेतृत्व को प्रोत्साहित किया जा सके।

अभाविप के प्रदेश मंत्री  यज्ञदत्त वर्मा ने कहा कि छात्रसंघ चुनावों पर रोक युवा नेतृत्व को दबाने वाला निर्णय है और अभाविप हमेशा से इन चुनावों के पक्ष में रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी संगठन ने सरकार से बार-बार चुनाव कराने की मांग की थी और प्रदेश में एक आंदोलन खड़ा किया था। वर्मा ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधियों को भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और छात्रहित में कार्य करने का अवसर मिलता है। इसलिए, जल्द ही छात्रसंघ चुनाव कराए जाने चाहिए।

अभाविप के सरगुजा जिला संयोजक उज्जवल तिवारी ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव से छात्रों की नेतृत्व क्षमता का विकास होता है और छात्रहित में काम किया जाता है। उन्होंने सरकार से इस वर्ष चुनाव की तारीख की घोषणा करने की मांग की। इस अवसर पर नगर मंत्री रोनी मिश्रा, नगर सह मंत्री आस्तिक सिंह, लक्की सिंह, सृष्टि सिंह, मयंक शुक्ला सहित कई छात्र उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!