हरिद्वार-काशीपुर हाईवे पर कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव हिंदूपुर के पास कांवड़ियों की ट्रैक्टर ट्रॉली में कंटेनर ने पीछे से टक्कर मार दी। जिसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। घटना में एक कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 17 कांवड़िये घायल हो गए।

घायलों को पीएचसी कोतवाली देहात और सीएचसी समीपुर में भर्ती कराया गया है। गंभीर हालत देखते हुए पांच कांवड़ियों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया । सभी जिला मुरादाबाद के रहने वाले हैं।

मुरादाबाद जिले के थाना मूढ़ापांडे क्षेत्र के गांव हरसैनपुर निवासी 23 कांवड़िये ट्रैक्टर ट्रॉली से डाक कांवड़ लेने हरिद्वार जा रहे थे। जब बुधवार साढे़ चार बजे हरिद्वार काशीपुर नेशनल हाईवे पर हिंदूपुर के सामने एक ढाबे पर चाय पीने के लिए रुकने का प्रयास किया। पीछे से जा रहे कंटेनर ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली ढाबे की कैन्टीन के पास पलट गई।

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से उसमें सवार श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई। ढाबे पर मौजूद कर्मचारियों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में फंसे कांवड़ियों को निकाला। घटना तड़के की होने के कारण ज्यादा लोग वहां नहीं थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी समीपुर और पीएचसी कोतवाली देहात में भर्ती कराया।

घटना में कांवड़िए 60 वर्षीय संतोष कुमार पुत्र नन्नू सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सुबदेश, बिशाल, पवन, वंश, हिमांशु, केशव, काजल, विवेक, नितिन, कामनी, प्रदीप समेत 17 कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से सभी को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

पुलिस ने कंटेनर चालक झारखंड के जिला कोडरमा के गांव झूमरी तिलैया निवासी सुनील कुमार पुत्र सुरेश प्रसाद को हिरासत में लेते हुए कंटेनर को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृतक संतोष के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा, एएसपी देहात रामअर्ज समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे की जानकारी ली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!