भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया. थाना क्षेत्र के उमरी गांव में एक मंदिर के गुंबद से टकरा कर प्रशिक्षु प्लेन क्रैश हो गया है. प्लेन में मौजूद सीनियर पायलट और प्रशिक्षु पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर इलाज के दौरान सीनियर पायलट की मौत हो गई. यह प्लेन पाल्टन प्रशिक्षण कंपनी का बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह घटना देर रात 12 से एक बजे के बीच की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि चोरहटा हवाई पट्टी से यह प्लेन उड़ा था, जिसके बाद घने कोहरे के चलते यह प्लेन नीचे ही रह गया और एक आम के पेड़ में टकराने के बाद मंदिर के गुंबद से जा टकराया और क्रैश हो गया. प्लेन के टकराने से मंदिर का गुंबद भी टूटकर नीचे गिर गया. अगर यह प्लेन मंदिर से न टकराकर कहीं और टकराता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि वहां पर घर भी बने हुए थे.

अगर प्लेन घर से टकराता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था और कई लोगों की जाने भी जा सकती थी. जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी, वैसे ही राहत बचाव कार्य के लिए पुलिस की टीम दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई. घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणों की काफी भीड़ भी मौके पर इकट्ठा हो गई. प्लेन मंदिर के गुंबद से इतनी जोर से भिड़ा कि उसके परखच्चे उड़ गए.

दोनों घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल भेजा गया था, जहां पर इलाज के दौरान सीनियर पायलट की मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु पायलट की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. मृतक पायलट और घायल प्रशिक्षु के बारे में पता लगाने के साथ ही, पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस घटना के पीछे की वजह घना कोहरा था, यह फिर किसी और वजह से यह हादसा हुआ है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!