अंबिकापुर: सरगुजा जिले के सीतापुर थाना अंतर्गत पति ने पत्नी की हत्या कर खेत में दफन करने का मामला सामने आया है।आरोपी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर मृतिका के शव कों कंधे मे ढोकर 500 मीटर दूर खेत के मेड़ मे कर दिया था दफ़न था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है यह।चौकी केरजू पुलिस टीम कार्रवाई है।

जानकारी के अनुसार संजीत कुमार पैकरा व बिहानी बाई के बीच एक महीने पहले विवाद हो गया।इसी बीच विवाद इतना बढ़ गया कि संजीत कुमार पैकरा नाराज होकर अपनी पत्नी के कनपटी मे 02 झापड़ मारा।जिससे मृतिका बेहोश होकर गिर गयी जिसे आरोपी अंदर जाकर सुलाया था। सुबह देखने पर बिहानी बाई मौक़े पर मौत हो गई थी इस घटना के बाद आरोपी द्वारा अगले रात के दौरान मृतिका के शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर घर से करीब 500 मीटर दूर ढोड़ागाव सरनापारा जंगल किनारे ले जाकर खेत के मेड़ में फावडा से गड्डा खोदकर गाड दिया।

ऐसे हुआ पहचान

ग्राम ढोड़ागांव के लोगों द्वारा तालाब में मछली पकड़ने के दौरान तालाब से एक बैग मिला।जिसमें किसी महिला का कपडा रखा हुआ था।जिसे आस पास की महिलाओ एवं लोगो से बैग एवं कपड़ो का पहचान करवाया गया। जो उक्त बैग और कपडे संजीत कुमार पैकरा की पत्नी बिहानी बाई पैकरा के होने की पहचान  हुई तब आसपास के ग्रामीणों एवं परिवारजनों के द्वारा संजीत कुमार पैकरा से पूछताछ करने पर पता चला कि बिहानी बाई करीब 1 महिने से घर पर नही है बिहानी बाई के बारे मे पूछताछ करने पर संजीत कुमार पैकरा बताया कि करीब 1 माह पूर्व अपनी पत्नी से विवाद होने पर अपनी पत्नि की हत्या कर मृतिका के शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर घर से करीब 500 मीटर दूर ढोड़ागाव सरनापारा जंगल किनारे ले जाकर खेत के मेड़ में फावडा से गड्डा खोदकर गाड़ दिया।

आरोपी पति गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी पति संजीत कुमार पैकरा  से पूछताछ किया तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इस मामले मे पुलिस टीम द्वारा विधिवत कार्यवाही करते हुए मृतिका के शव कों आरोपी के बताये अनुसार दफ़न किये हुए स्थान से बरामद किया गया हैं। एवं आरोपी द्वारा तालाब के कीचड़ मे गाड़े गए मृतिका के बैग एवं कपड़ो कों बरामद किया गया हैं पुलिस ने ।आरोपीको   गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा। आरोपी के कब्जे से मृतिका के शव कों दफ़न करने हेतु घटना मे प्रयुक्त किया गया फावड़ा जब्त किया गया हैं।


Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!