अंबिकापुर: फर्जी फ्लिपकार्ट आई डी बनाकर सहकर्मी के खाते से ऑनलाइन शॉपिंग कर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फ्लिपकार्ट ऐप से ख़रीदा हुआ 02 नग मोबाइल बरामद किया गया है।

दरअसल लखनपुर थाना में विजय कुमार राजवाडे ने रिपोर्ट दर्ज कराया की स्टेट बैंक का खाता उसके मोबाइल नंबर से लिंक हैं कुछ दिन पूर्व प्रार्थी के मोबाइल मे तकनिकी समस्या आने पर जिओ केयर मे दिखाने पर कॉल फॉरवर्ड होने की जानकारी दी गई जिसे बाद मे उसके द्वारा सही कराया गया ।इसी बीच मे उसके द्वारा किसी प्रकार की ठगी होने की आशंका पर अपना खाता चेक कराने पर कुल 80162/- रुपये का ऑनलाइन शॉपिंग फ्लिपकार्ट ऐप के माध्यम से होना पाया गया इस घटना के सम्बन्ध मे प्रार्थी के रिपोर्ट पर आई. टी. एक्ट का अपराध दर्ज किया गया।

इस दौरान विवेचना मामले मे साइबर सेल की सहायता से सबूत एकत्र कर मामले के संदेही की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया जो आरोपी ने अपना नाम भारत पिता मोतीलाल लखनपुर का होना बताया।आरोपी से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ करने पर बताया कि आरोपी पूर्व मे पास के एक व्यक्ति से 3000 रुपये मे 01 नग मोबाइल एवं सिम लिया था, जिस सिम पर आरोपी किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर फ्लिपकार्ट ऐप मे अकाउंट बनाकर रखा थ।, इसी बीच आरोपी अपने सहकर्मी से काम करने के दौरान जानपहचान होने पर उसके फ़ोन मे खाते से जुडा फ़ोन पे का आई. डी पासवर्ड बनाकर दिया था जिसकी जानकारी आरोपी को पूर्व से थी, आरोपी द्वारा आई. डी. पासवर्ड की जानकारी होने पर उसके मोबाइल को मांगकर कॉल फॉरवर्ड कर फ़ोन पे के माध्यम से पेमेंट कर 01 नग एप्पल आईफ़ोन और 01 नग वन प्लस मोबाइल ऑनलाइन आर्डर कर ठगी की घटना कारित करना स्वीकार किया गया, आरोपी द्वारा ठगी की घटना कारित किया जाना स्वीकार किये जाने पर आरोपी के प्रयुक्त मोबाइल एवं ठगी की गई रकम से ख़रीदा हुआ 02 नग मोबाइल फ़ोन कुल किमती लगभग 80162/- रुपये बरामद किया गया,मामले मे आरोपी के विरुद्ध धारा 41 (ए) सी.आर.पी. सी. के निहित प्रावधानो के अनुसार अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।



Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!