अम्बिकापुर: अधिक मुनाफा के लिए पेट्रोल डीजल की जमाखोरी करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खेती-किसानी और आवागमन के लिए डीजल की आपूर्ति हेतु समन्वय स्थापित करें। प्रभारी कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पेट्रोल पंप संचालकों को यह निर्देश दिए।

प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि किसान खेती-किसानी की तैयारी में जुटने लगे है। उन्हें ट्रैक्टर या अन्य उपकरणों के लिए डीजल की जरूरत को गंभीरता से लें। अनावश्यक रुप से किसी को अधिक मात्रा में पेट्रोल डीजल न दें। प्रशासन डिपो से डीजल की आपूर्ति के लिए प्रयास कर रही है। पेट्रोल पम्प संचालकों को पूरा सहयोग किया जाएगा। पंप संचालक प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि पंप में डीजल-पेट्रोल होने के बाद भी किसी को देने से इंकार न करें ।
प्रभारी कलेक्टर ने पम्प संचालकों की मांग पर संभाग के सेल्स ऑफिसरों की बैठक लेकर जहा भी आपूर्ति में बाधा आ रही है उसका निराकरण करने का आश्वासन दिए।

बताया गया कि एचपीसीएल और बीपीसीएल कंपनियों के पास डीजल पेट्रोल की आपूर्ति पिछले एक माह से कम हो रही है जबकि इंडियन ऑयल में कोई दिक्कत नहीं है। दोनो कंपनियों को कोरबा डिपो से तेल होती है जो कम हो रही है। कंपनी और रिफाइनरी में सामंजस्य का अभाव है। पम्प संचालकों ने बताया कि शहर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों के पम्पों में आपूर्ति की समस्या ज्यादा है।

बैठक में अपर कलेक्टर एएल ध्रुव, खाद्य अधिकारी रविन्द्र सोनी सहित विभिन्न कंपनियों के पेट्रोल पम्प संचालक उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!