जरीन खान ने सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस दुनिया भर में पॉपुलर हो गईं। एक्ट्रेस आज भले फिल्मी दुनिया में कम एक्टिव हैं, लेकिन आज भी लोगों को उनके शानदार किरदार याद हैं। जरीन खान आज 14 मई को अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री कदम रखने से पहले जरीन को अपने पिता का साथ न होने के कारण कम उम्र में ही नौकरी करनी पड़ी, जिसके चलते उन्हें अपनी जिदंगी में बहुत संघर्ष भी करना पड़ा है।

जरीन खान को अपनी जिंदगी में बहुत संघर्ष करना पड़ा है, जिसकी वजह से उन्हें अपने परिवार का खर्च उठाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। इतना ही नहीं उन्होंने कॉल सेंटर में भी काम किया है। बचपन में ही उनके पिता उन्हें और उनकी मां और बहन को अकेला छोड़कर चले गए। सिर्फ इसलिए क्योंकि वह दो-दो बेटियों जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते थे। पिता के छोड़कर जाने से जरीन और उनकी मां अकेली हो गईं। उस वक्त वो 12वीं क्लास में थीं। जरीन एक डॉक्टर बनना चाहती थीं। वहीं आर्थिक तंगी के कारण वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाईं और अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर काम की तलाश में निकलना पड़ा।

जरीन खान जिन्हें लोग कैटरीना कैफ की हमशक्ल कहते हैं उन्होंने कॉल सेंट में काम करना बंद कर बाद में एयर होस्टेस बनने की तैयारी में शुरू कर दी। उन्होंने सारे राउंड क्लियर कर लिए थे बस आखिरी राउंड बचा था कि इसी दौरान उनकी मुलाकात सलमान खान से हो गई। उसके बाद तो सलमान ने जरीन को हीरोइन ही बना दिया। सलमान ने ही जरीन को बॉलीवुड में लॉन्च किया और अपनी फिल्मों में काम दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!