सूरजपुर।सूरजपुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा मनमानी तरीके से अधिकारियों को प्रभार दिया जा रहा है उनके द्वारा प्रभार देते समय शासन के नियमों एवं आदेशों का सरासर उल्लंघ किया गया।
सूरजपुर जिले के जनपद पंचायत सूरजपुर का है जहां पर वर्तमान सदस्य मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनोद सिंह दिनांक 29.01.2024 से लेकर 17.02.2024 तक के लिए शासकीय अवकाश पर जा रहे हैं इस दरमियान शासन का आदेश है कि उनकी अनुपस्थिति या अवकाश पर जाने पर कार्यालय में पदस्थ वरिष्ठ विस्तार अधिकारी को ही पदभार दिया जाता चाहिए।


सूरजपुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा शासन के इस आदेश का उल्लंघन किया गया है। उनके द्वारा कार्यालय में पदस्थ विमल सिंह जो वर्तमान में ही कार्यालय में एसडीओ आरआईएस के पद पर कार्यरत हैं। 4 जुलाई 2023 को तत्कालीन अपर सचिव छत्तीसगढ़ शासन सुब्रत साहू के द्वारा एक आदेश निकला गया था जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी की अनुपस्थिति या छुट्टी होने की स्थिति पर वरिष्ठ विस्तार अधिकारी को ही पदभार दिया जाना चाहिए एवं इस आदेश का कड़ाई से पालन करना चाहिए। बरहाल वर्तमान जिला पंचायत सीईओ के द्वारा शासन के इस आदेश को अनदेखी करते हुए अपनी निजी स्वार्थ व लाभ की भावना को मध्य नजर रखते हुए यह आदेश दिया गया है देखने की यह बात है कि स्थानीय जिला प्रशासन के द्वारा विभाग के द्वारा जो गलतियां की गई हैं उन पर संज्ञान लेता है या फिर इसी तरह से अधिकारी एवं कर्मचारी मिलकर शासकीय आदेशों का अवहेलना करते रहेंगे और वरिष्ठ अधिकारी उनको संरक्षित करते रहेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!