अम्बिकापुर: जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहे ने बताया है कि जिले में विगत शैक्षणिक सत्र 2021-22 से संचालित 5 स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में हिंदी माध्यम में प्रवेश प्रक्रियाधीन है। इन विद्यालयों में विगत वर्ष की भांति प्रवेश प्रारम्भ हो चुकी है।

लखनपुर के विद्यालय में हिन्दी माध्यम के 9 वीं में 27 तथा कक्षा 11 वीं में 28 प्रवेश हेतु फॉर्म वितरित किए जा चुके हैं। इसी प्रकार बतौली के विद्यालय में प्रवेश हेतु कक्षा 9वी में 116 तथा कक्षा 11 वीं में 176 फॉर्म वितरित किए जा चुके हैं। धौरपुर के विद्यालय में कक्षा 9 वीं में 55 तथा कक्षा 11 वीं प्रवेश हेतु 28 फॉर्मों का वितरण किया जा चुका है। विकासखंड मैनपाट के नर्मदापुर स्थित विद्यालय में कक्षा 9 में प्रवेश हेतु 46 तथा कक्षा 11 वीं में प्रवेश हेतु 32 फॉर्मों का वितरण किया गया है। विकासखंड उदयपुर के विद्यालय में कक्षा 9 वीं हेतु 50 तथा कक्षा 11 वीं में नवीन प्रवेश हेत 20 फॉर्मों का वितरण किया गया है।
जिले के इन समस्त विद्यालयों में प्रवेश देने की कार्रवाई की जा रही है। हिन्दी माध्यम में प्रवेश हेतु कक्षावार दर्ज संख्या में कोई प्रतिबंध नहीं है। अतः पालक अपने बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिला सकते हैं। जिले के सभी विद्यालयों में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में ही विद्यार्थियों को शासन की योजना के अनुसार गणवेश एवं पाठ्यपुस्तकों का वितरण किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!