बलरामपुर: राजपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा आज कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने केक काटकर अपनी खुशियां जाहिर की।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व जिला प्रवक्ता सुनील सिंह ने इस अवसर पर कहा कि 28 दिसंबर 1885 को मुंबई के गोकुलदास संस्कृत कॉलेज मैदान में देश के विभिन्न प्रांतों के राजनैतिक एवं सामाजिक विचारधारा के लोगों ने एक मंच पर एकत्रित होकर कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी। डब्लू सी बनर्जी कांग्रेस के पहले अध्यक्ष बने,138 वर्ष पुरानी कांग्रेस पार्टी का इतिहास देश के लिए त्याग, बलिदान, समर्पण और राष्ट्रभक्ति का रहा है,देश के आजादी के लड़ाई में कांग्रेस पार्टी का महत्वपूर्ण योगदान रहा,कांग्रेस पार्टी एक दल ही नहीं बल्कि एक विचारधारा और देश के आम जनता के अधिकारों का संरक्षण करने का आंदोलन है और आज भी अनवरत जारी है।

इस अवसर पर सुनील सिंह ने उपस्थित लोगों को छत्तीसगढ़ के सरकार के द्वारा कांग्रेस के रीति नीति पर चल कर आम जनों के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की और छत्तीसगढ़ में चल रहे न्याय योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि धरातल पर इन योजनाओं ने क्रांतिकारी परिवर्तन ला दिया है जिससे आने वाले समय में छत्तीसगढ़ देश में न्याय का नया मॉडल बन कर उभर रहा है और उसके परिणाम धरातल पर हो रहे परिवर्तनों के साथ-साथ आर्थिक और सामाजिक नीतियों में क्रांतिकारी बदलाव लाते हुए दिखाई देंगे।

इस अवसर पर ब्लॉक विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामनारायण जयसवाल, जिला सचिव अशोक बेक,पार्षद राहुल भारती आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!