नई दिल्ली: अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिये हैं। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर सहित देशभर के मार्केट्स में दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने सोमवार को यह घोषणा की। पिछले 15 महीनों में इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते कंपनी ने दाम बढ़ाए हैं। मदर डेयरी ने सभी तरह के दूध पर कीमतों में बढ़ोतरी की है। नई कीमतें आज से यानी सोमवार, 3 जून से लागू हो गई हैं। इससे पहले रविवार को अमूल ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इन दोनों दिग्गज डेयरी कंपनियों ने लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद जून में दूध की कीमतों को बढ़ाया है।

एक बयान में मदर डेयरी ने कहा, ‘हमारे लिक्विड दूध की कीमतों में 3 जून 2024 से सभी ऑपरेटिंग मार्केट्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं।’ कंपनी का कहना है कि उसने उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए ग्राहकों के लिये कीमतों को बढ़ाया है। मदर डेयरी इस समय दिल्ली एनसीआर में 35 लाख लीटर ताजा दूध प्रति दिन बेचती है। कंपनी ने कहा कि उसने पिछली बार फरवरी 2023 में लिक्विड दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

ये हैं नई कीमतें

अब दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 68 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। जबकि टोंड दूध 56 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। वहीं, डबल टोंड दूध 50 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। भैंस का दूध अब बढ़कर 72 रुपये लीटर हो गया है। वहीं, गाय का दूध 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा टोकन मिल्क 54 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!