अंबिकापुर: कलेक्टर  विलास भोसकर बुधवार को प्रशासनिक अमले के साथ उदयपुर के सुदूर गांव बांसढोढी पहुंचे। खेतों की मेड़ों से होते हुए, तीन पहाड़ी घाट और लगभग 8 किमी की पैदल चढ़ाई कर कलेक्टर अमले सहित पहुंचे और लोगों से बात कर गांव की स्थिति का जायजा लिया। आने-जाने को मिलाकर लगभग 16 किमी पैदल दूरी प्रशासनिक अमले द्वारा तय की गई है। बांसढोढी गांव पहाड़ी कोरवा बहुल बसाहट है जहां लगभग 16 परिवार निवास करते हैं। गत मंगलवार को जनदर्शन में आए बांसढोढी के वृद्ध ग्रामीण ने आंगनबाड़ी के संबंध में आवेदन कलेक्टर श्री भोसकर के समक्ष दिया था। जिस पर आज कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, एसडीएम सहित प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा।

कलेक्टर श्री भोसकर ने गांव पहुंचकर लोगों से बात की और उनकी जरूरतों से अवगत हुए। कलेक्टर श्री भोसकर ने कहा कि शासन की मंशानुरूप योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना प्रशासन की जिम्मेदारी है। ग्रामीणों की पेयजल, आवागमन, आंगनबाड़ी और विद्युत की समस्या पर कलेक्टर ने संबंधित विभागों से चर्चा की और यथाशीघ्र निराकरण हेतु कार्यवाही के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत से चर्चा कर पेयजल की समस्या के निराकरण हेतु कुआं निर्माण, आवागमन हेतु मुरूम सड़क, आंगनबाड़ी एवं गांव से ही सहायिका की नियुक्ति, विद्युत हेतु सोलर पैनल की स्थापना के निर्देश दिए। प्राप्त जानकारी अनुसार यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास भी स्वीकृत किए गए हैं। गांव वालों ने बताया कि पहली बार कोई कलेक्टर इस गांव पहुंचे हैं। उन्होंने बेहिचक कलेक्टर से संवाद कर अपनी बातें रखी।

इस दौरान सीईओ जिला पंचायत  नूतन कंवर, एसडीएम उदयपुर  बनसिंह नेताम, सीएमएचओ डॉ पीएस मार्को, सहित जिले एवं खंड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!