वाशिंगटन एएनआई: अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने रूस राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को एक जानलेवा तानाशाह और ठग बताया है। केपिटोल हिल में आयोजित एनवल फ्रेंड्स आफ आयरलैंड लंचियोन के दौरान दिए गए अपने संबोधन में बाइडन ने ये बात कही है। इससे पहले उन्‍होंने पुतिन युद्ध अपराधी बताया था। अपने संबोधन में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि राष्‍ट्रपति पुतिन एक ऐसे ठग हैं जिन्‍होंने यूक्रेन के लोगों के खिलाफ एक अनैतिक लड़ाई छेड़ी हुई है। वो नहीं जानते हैं कि वो और उनकी सेना मिलकर यूक्रेन के आम लोगों को मार रही है।

इससे पहले उन्‍होंने टायसेक आफ आयरलैंड मिशेल मार्टिन के साथ बैठक की और राष्‍ट्रपति पुतिन के कृत्‍यों की कड़े शब्‍दों में निंदा की। उन्‍होंने इस दौरान इस युद्ध की चिंता से मार्टिन को अवगत कराया। बता दे कि इससे पहले उन्‍होंने राष्‍ट्रपति पुतिन को युद्ध अपराधी बताया था। उन्‍होंने बेहद स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा था कि वो एक युद्ध अपराधी हैं। लेकिन जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वो ये क्‍या कह रहे हैं तो उन्‍होंने कहा कि वो एक युद्ध अपराधी हैं। राष्‍ट्रपति बाइडन के इस बयान के बाद पत्रकारों ने व्‍हाइट हाउस प्रवक्‍ता जेन प्‍साकी से भी सवाल किया

वहीं दूसरी तरफ रूस ने राष्‍ट्रपति बाइडन के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। क्रेमलिन प्रवक्‍ता दिमित्री पेस्‍काव ने कहा कि उनके देश को इस शब्‍द पर कड़ी आपत्ति है। ये शब्‍द एक ऐसे व्‍यक्ति ने इस्‍तेमाल किए हैं जिन्‍होंने दूसरे देशों में ताबड़तोड़ बमबारी कर हजारों लोगों की जान ली है। रूस को ये किसी भी तरह से मंजूर नहीं है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!