सूरजपुर: जिला प्रशासन की पहल से 19 नवंबर से 24 नवंबर तक जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने जिला नगर सेना परिसर ग्राउंड पर्री में निशुल्क प्रशिक्षण का आयोजन किया है जिससे युवाओं को सैनिक बनने का अवसर प्राप्त होगा। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो ध्यान में रखते हुए लाइवलीहुड कॉलेज में आवासीय एवं भोजन सुविधा प्रदान किया गया है। प्रशिक्षण के पहले दिन युवाओं में सैनिक बनने का भारी उत्साह देखने को मिला है लगभग 50 युवा प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में शामिल हुए। प्रशिक्षण उपरांत प्रशिक्षित युवा 1 दिसंबर से 13 दिसंबर 2022 तक चलने वाले अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होंगे।



सेवानिवृत्त सैनिकों द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण

जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने एवं अधिक से अधिक सिलेक्शन होने के लिए सेवानिवृत्त सैनिक रविंद्र सिंह, सुशील सिंह प्रशिक्षक के द्वारा दौड़, लंबी कूद ऊंची कूद एवं अन्य शारीरिक व्यायाम करा कर सैनिक में चयन होने के लिए टिप्स दिए जा रहे हैं।

प्रथम प्रशिक्षण सत्र के दौरान दौरान जिला रोजगार अधिकारी एमआर जयसवाल, लाइवलीहुड कार्यालय सहायक नवीन साहू, रविंद्र सिंह, सुशील सिंह प्रशिक्षक मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!