रायपुर अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दो दिन पहले यानी 20 जनवरी को रायपुर से दिल्ली का हवाई किराया 16,000, 9,000 और 8,000 रुपये हो गया है। इसी प्रकार मुंबई का हवाई किराया 14,000 और 12000 रुपये है। रायपुर से दिल्ली और मुंबई को छोड़ दिया जाए तो अन्य स्थानों का हवाई किराया अभी सामान्य है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि कुछ फ्लाइटें तो हाउसफुल हो चुकी हैं। 20 जनवरी के साथ ही 21 जनवरी का भी हवाई किराया महंगा हुआ है। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि अयोध्या जाने के लिए लोगों में खासा उत्साह है। रायपुर से मुंबई होते हुए अयोध्या जाने की फ्लाइट की मांग काफी ज्यादा है।

छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सैयद अनवर अली ने बताया कि महासंघ ने फैसला लिया है कि श्रद्धालुओं की उत्सुकता को देखते हुए रायपुर से अयोध्या के लिए सीधे बस चलाई जाएगी। फिलहाल रायपुर से बनारस होते हुए अयोध्या जाना पड़ रहा है। इन दिनों रायपुर से बनारस की भी मांग बढ़ी है। बताया जा रहा है कि बस द्वारा रायपुर से बनारस जाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, विशेषकर 19 और 20 जनवरी के लिए यह संख्या काफी ज्यादा है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि बहुत ही जल्द रायपुर से जयपुर और रांची के लिए भी उड़ान शुरू होने वाली है। ट्रैवल्स संचालकों द्वारा विमानन कंपनियों से इसकी मांग भी की गई है। बताया जा रहा है कि रायपुर से जयपुर फ्लाइट को तो डीजीसीए ने स्वीकृति भी दे दी है और इसका स्लाट भी तय हो गया है। इसे देखते हुए बहुत ही जल्द इन क्षेत्रों के लिए उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। इसके साथ ही राजकोट के लिए भी उड़ान शुरू करने की मांग बनी हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!