बलरामपुर: कलेक्टर विजय दयाराम के. की अध्यक्षता में षुक्रवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 10 जुलाई को मनाई जाने वाली ईद-उल-जुहा(बकरीद) त्यौहार शांति और सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर ने कहा कि बलरामपुर जिले में सभी त्यौहार शांति एवं सद्भावनापूर्ण मनाया जाता रहा है, इस परम्परा को बनाये रखते हुए त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने जिला प्रषासन एवं पुलिस विभाग की ओर से ईद-उल-जुहा की अग्रिम शुभकामनाएं दी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने सभी धर्मों का सम्मान करते हुए शांतिपूर्ण माहौल ईद-उल-जुहा का त्यौहार मनाने को कहा। मुस्लिम समाज के प्रमुखों ने बताया कि प्रातः 6.30 बजे से 8.30 तक ईदगाह में नमाज अदा किया जायेगा। जिला मुख्यालय बलरामपुर का ईदगाह मेन रोड के समीप होने के कारण यातायात व्यवस्था करने की मांग रखी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी ईदगाहों में जहां नमाज अदा किया जायेगा, वहां पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जायेगी।

बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस.पैंकरा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर भरत कौषिक, रामानुजगंज गौतम सिंह, नायब तहसीलदार संगीता साय, मुस्लिम समाज की ओर से अध्यक्ष जफर अहम्मद, संरक्षक आफताब आलम, सदस्य अंजुम अंसारी, सदस्य स्वेब अखतर, हिन्दु समाज की ओर से अध्यक्ष विष्व हिन्दु परिषद् अजीत सिंह, विधायक प्रतिनिधि विनोद तिवारी, भाजपा पदाधिकारी बिहारी पाल, ईसाई समाज की ओर फादर लौरेन्स कुजूर उपस्थित

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!