स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना अंतर्गत विकासखंड के विशेष पिछड़ी जनजाति के एक छात्र का हुआ सम्मान, प्रोत्साहन स्वरूप मिला 1.50 लाख रुपये का चेक

कुसमी: क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने मंगलवार को शासकीय बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजनान्तर्गत वर्ष 2019-20 में 12वीं बोर्ड की मेरिट सूची में स्थान बनाने वाले विशेष पिछडी जनजाति के एक छात्र का सम्मान किया गया। इस दौरान संसदीय सचिव ने छात्रों से रूबरू होकर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

सामरी विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने कहा कि शिक्षा ही वह माध्यम है, जिससे लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है। प्रदेश में विद्यार्थियों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने ओर कहा की शिक्षा के साथ संस्कार भी जरुरी है। आज के विद्यार्थियों के जीवन की शैली में जो परिवर्तन आया है, वह सबसे अधिक संस्कारों का है। प्रत्येक माता पिता यह उम्मीद करते है कि उनका बच्चा बेहतर शिक्षा ग्रहण करे, अच्छे संस्कार स्कूल में शिक्षक भी सिखाएं। जनपद उपाध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा कि शिक्षा से ही लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। शिक्षा से ही सकारात्मक दिशा मिलती है। मेहनत करे और ख़ूब आगे बढ़े। डीईओ एलके महलांगे ने छात्र को बधाई देते हुए कहा कि आप जैसे ही छात्रों से शिक्षा का स्तर उंचा उठेगा एवं प्रदेश और जिला का नाम रौशन होगा। कार्यक्रम में संसदीय सचिव ने प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्र एलेक्सियुस कोरवा व उनकी माता सलोनी बाई का पुष्पगुच्छ व शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। वही स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत प्रोत्साहन स्वरूप मिला 1.50 लाख रुपये का चेक देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष हुमंत सिंह, नपं गोवर्धन राम, एल्डर मैन सुशील दुबे, राशिद आलम, सोनू अली, सीईओ रणवीर सायं, एसडीओपी रितेश राठौर, बीईओ डीके यादव, सीएमओ एसके दुबे, प्राचार्य राजेंद्र भगत सहित स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!