{"remix_data":[],"source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

अंबिकापुर: श्रीरामलला दर्शन योजना के तहत बुधवार को सरगुजा संभाग के लगभग 850 दर्शनार्थी अयोध्या में श्री रामलला का दर्शन करने स्पेशल ट्रेन से रवाना हुए। सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज ने फीता काटकर एवं ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से दर्शनार्थियों को रवाना किया। इस दौरान अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल और लुण्ड्रा विधायक  प्रबोध मिंज, कलेक्टर विलास भोसकर एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

सांसद श्री चिंतामणि ने श्रद्धालुओं से ट्रेन के अंदर मुलाकात कर उन्हें श्रीरामलला दर्शन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के कुशल नेतृत्व में छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां शासन द्वारा पहल करके श्रद्धालुओं को अयोध्या में श्रीरामलला का दर्शन कराने की योजना संचालित की जा रही है। यात्रा के दौरान सभी आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

दर्शनार्थियों ने जताई बेहद खुशी, कहा छत्तीसगढ़ सरकार ने अपना वादा पूरा किया

श्रीरामलला दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह दिखाई दिया। जशपुर से आई श्रद्धालु श्रीमती चिंता देवी ने कहा कि दर्शन हम कर रहे हैं, पर दर्शन कराने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, इस दर्शन का फल निश्चित ही श्रद्धालुओं के साथ छत्तीसगढ़ सरकार को भी मिलेगा। सीतापुर, सरगुजा के दर्शनार्थी  रामकुमार सोनी बताते हैं कि राम लला का दर्शन करने जा रहे हैं, जिससे वे बेहद खुश हैं। उन्होंने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री साय का आभार व्यक्त किया।

इसी तरह सपत्नीक श्रीराम लला के दर्शन को जा रहे श्री बुधन सिंह ने कहा कि इस सरकार ने जो वादा किया, उसे पूरा कर रहे हैं और हमें योजना के तहत राम लला के दर्शन करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने इस अवसर के लिए शासन को धन्यवाद किया और खुशी जताई। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के निवासियों को अयोध्या में श्रीरामलला का दर्शन कराने श्रीरामलला दर्शन योजना शुरू की गई है। योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में 55 वर्ष से अधिक और 75 वर्ष से कम उम्र के बुजुर्ग योजना का लाभ ले सकते हैं। कलेक्टर  विलास भोसकर के मार्गदर्शन में जिले में योजना का संचालन किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!