वन विभाग ने मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान किया

बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर के हड़ही महान नदी के पास बुजुर्ग अपने रिश्तेदार के यहां होली त्यौहार मनाने गया था बुजुर्ग शराब के नशे में धूत होकर टार्च लेकर हाथी भगाने गया था, दंतैल हाथी ने कुचलकर मार डाला। सूचना उपरांत मौके पर डीएफओ, एसडीओ और रेंजर पहुंचकर मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हज़ार रुपए प्रदान किया।

ग्राम मरकाडांड़ निवासी 65 वर्षीय रामसूरत गोड़ पिता फूलचंद गोड़ सोमवार को अपने घर से होली त्यौहार मनाने के लिए अपने साढू के यहां नरसिंहपुर गांव गया हुआ था। साढू घर के बगल में दंतैल हाथी एक मकान को तोड़ रहा था। शराब के नशे में धुत बुजुर्ग अपने साढू, साली के साथ टार्च लेकर हाथी भगाने गया था। वनकर्मियों ने बुजुर्ग सहित तीनो को मना भी किया था मगर बुजुर्ग वनकर्मियों की बात नही माना हाथी भगाने चला गया। वनकर्मियों ने साढू व साली को बचा लिया। दंतैल हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला। मौके पर डीएफओ विवेकानंद झा, फारेस्ट एसडीओ आरएसएल श्रीवास्तव, रेंजर महाजन लाल साहू, उप निरीक्षक दिनेश राजवाड़े, वनकर्मियों के साथ पहुंचकर मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान किया।

रेंजर महाजन लाल साहू ने बताया कि एक सप्ताह से चार हाथी तीन दल में अलग-अलग विचरण कर रहा हैं। दो हाथी कल्याणपुर जंगल व दो हाथी चौरा- दुप्पी के जंगल में विचरण कर रहा है। बीती रात्रि दंतैल हाथी ने एक मकान को तोड़ रहा था बुजुर्ग रामसूरत गोड़ शराब के नशे में धुत होकर अपने साढू व साली के साथ टार्च लेकर हाथी भगाने के लिए निकला था। वनकर्मियों ने मना भी किया मगर बुजुर्ग नही माना  दंतैल हाथी ने बुजुर्ग को कुचकलर मार डाला। वनकर्मियों ने बुजुर्ग के साढू व साली को बचा लिया। वन विभाग के द्वारा गांव -गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दी जा रही है, लाउडस्पीकर से अनाउंस कराया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!