बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर पतरातू
माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक ज्ञान देव सिंह के 59वें जन्मदिन स्कूल में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में न्योता भोजन का भी आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत कर्रा के सरपंच विद्यावती पन्ना व विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व डीडीसी शशिकला भगत, वार्ड पंच हरिनारायण रवि, विकासखंड शिक्षा अधिकारी आदित्य पाटनवार, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी जेआर नागदेव व माध्यमिक शाला पहाड़खडुवा के प्रधानपाठिका  पुष्पा तिग्गा उपस्थित रहे। विकासखंड शिक्षा अधिकारी आदित्य पाटनवार ने अपने उद्बोधन में ज्ञानदेव सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए न्योता भोजन के बारे में कहा कि छत्तीसगढ़ की स्कूलों में प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना के अंतर्गत न्योता भोजन योजना लागू करने का निर्णय लिया गया है न्योता भोजन का उद्देश्य समुदाय के बीच अपनेपन की भावना का विकास भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि तथा सभी समुदाय वर्ग के बच्चों में समानता की भावना विकसित करना है। इसी कड़ी में पूर्व डीडीसी शशिकला भगत ने अपने उद्बोधन में जन्मदिन की बधाई देते हुए इस कार्यक्रम में शामिल होकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की एवं सभी को इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए आग्रह किया। इस न्योता भोजन कार्यक्रम मे उपस्थित अतिथियों ने अपने हाथों से बच्चों के थाली में खीर, पूरी, सब्जी, फल और मिष्ठान परोस कर स्वयं बच्चों के साथ भोजन किया।

इस कार्यक्रम में शाला प्रबंध समिति के सदस्य, महामाया स्व सहायता समूह के सदस्य, अभिभावकगण, डीएबी स्कूल के शिक्षक एवं पतरातू स्कूल के शिक्षक- शिक्षिकाएं  प्रमिला एक्का,  दीपमाला बड़ा, सोनामनी , रमेश सोनी , ग्लोरिया बड़ा एवं स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे|

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!